Take a fresh look at your lifestyle.

आष्टा:रायसेन में कोरोना पॉजिटिव आये युवक के संपर्क में आये 7 ग्रामो के कई लोग , 29 लोगो को प्रशासन ने किया क्वॉरेंटाइन।

0 45

सीहोर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट,रायसेन में निकले कोरोनो पॉजिटिवो ने बड़ाई चिंता
रायसेन में निकले कोरोनो पॉजिटिव आष्टा के ग्रामीण क्षेत्रों में कर गए


रायसेन मुख्यालय में कोरोना वायरस के 3 और संक्रमित मिले हैं। तीन दिन पहले रायसेन के वार्ड नंबर 6 में एक मरीज मिला था। अब रायसेन जिले में मरीजों की संख्या 4 हो गई है। जिला मुख्यालय के ये वही इलाके हैं जहां जमातों का मूवमेंट ज्यादा हुआ । वही सोमवार को रायसेन में जिन 3 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है उनमें से एक सीहोर जिले की आष्टा तहसील से तो दूसरा सोहागपुर से गया था,लेकिन यह लोग 21 मार्च को ही रायसेन पहुंच गए थे ।

हालांकि आष्टा और सोहागपुर से लौटे दोनों मरीज रायसेन के ही रहने वाले हैं।रायसेन जिला प्रशासन को इनके दूसरे शहर से आने की जानकारी मिलने के बाद इन्हें रायसेन के दरगाह में बनाए गए क्वारैंटाइन सेंटर में रखा गया था।वही रायसेन स्वास्थ्य विभाग की टीम ने होशंगाबाद और सीहोर जिला प्रशासन को इनके कोरोना संक्रमित होने की सूचना दी है। वही पता लगाया जा रहा है कि ये युवक कहा कहा गए और किन किन लोगों से मिले । मिलिजानकारी अनुसार यह लोग जमाती बताये जा रहे है और आष्टा के खाचरौद, सिद्धिगंज, पगारिया, निलबड़ बुरााना खेड़ी,नीलबड़ और खजुरिया कासम गांवों में गए थे अब स्वास्थ्य विभाग इन गांवों पर नजर बनाए हुए है और जिन लोगो के संपर्क में यह युवक आये थे उनके सेंपल लेकर जांच के लिये भेजेगा ।


वहीं उक्त व्यक्ति के पॉजिटिव आने के बाद के संपर्क में आए 7 गांव के लगभग 29 लोगों को आज मॉडल स्कूल मुगली रोड पर क्वॉरेंटाइन कर दिया गया पूरी एहतियात के साथ एसडीएम अंजू अरुण विश्वकर्मा डिप्टी कलेक्टर रवि वर्मा तहसीलदार श्री मरावी जनपद सीईओ श्री संजय अग्रवाल तहसीलदार शेखर चौधरी नायब तहसीलदार अंकिता बाजपाई नायब तहसीलदार श्री गुप्ता आष्टा थाना प्रभारी अरुणा सिंह सिद्धि गंज थाना प्रभारी श्री कनेेेस

बी आर सी अजब सिंह राजपूत सहित बड़ी संख्या में अधिकारियों की उपस्थिति में सभी को क्वॉरेंटाइन किया गया। डिप्टी कलेक्टर रवि वर्मा ने दिए सख्त्त्त सावधानी रखने के निर्देश।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!