Take a fresh look at your lifestyle.

आष्टा:”भाजपा का संकल्प पत्र,नई बोतल मे पुरानी शराब जैसा है” और “सबसे बड़ा देशद्रोही नरेंद्र मोदी है”- सज्जन सिंह वर्मा

0 0

सबसे बड़ा देशद्रोही नरेंद्र मोदी- मंत्री सज्जन सिंह वर्मा

आष्टा। देश के तीन प्रांतों में कांग्रेस की सरकार बनी है और अब केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनाकर अधूरे लक्ष्य को पूरा करना है ।कार्यकर्ता को रणभूमि में भेजना है ,कार्यकर्ता के समय का शोषण न हो इस बात का ध्यान रखकर चुनावी रणनीति बनाई जाए। पदमश्री प्राप्त संत को राहुल गांधी ने कांग्रेस का प्रत्याशी बनाया है और यह व्यक्ति हीरे के समान है ।ऐसा उम्मीदवार आज तक नहीं आया है। कबीर की वाणी आज तक प्रसांगिक कर रहे हैं ।हीरा पत्थर को तराशना ताकि और निखार आए ।देश का सबसे बड़ा दुश्मन अर्थात देशद्रोही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी है।
उक्त बातें साहू मैरिज गार्डन में मंगलवार की दोपहर को आयोजित कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री सज्जनसिंह वर्मा ने कही ।श्री वर्मा ने केंद्र सरकार पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि नई बोतल में पुरानी शराब भाजपा भरकर प्रस्तुत कर रही है ।उनका इशारा आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान मतदाताओं को पुनः राम मंदिर ,धारा 370 को हटाने को लेकर था। उन्होंने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव में देश की जनता ने 282 सीटें भाजपा को स्पष्ट बहुमत दिया। लेकिन इन चोडलाहोन को राम मंदिर बनाने की फुर्सत नहीं थी और न ही धारा 370 हटाने की । स्पष्ट बहुमत के पश्चात भी जब यह दोनों वायदे पूरे नहीं कर पाए, तो जनता अच्छी तरह से मोदी की नीतियों को समझ चुकी है।श्री वर्मा ने कहा कि कश्मीर की मेहबूबा से हाथ मिला कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वहां पर अपनी पार्टी का उपमुख्यमंत्री बनाया ।जिस पार्टी के लोग देश की सेना पर पथराव आए दिन करते हैं ,गोली चलाते हैं ,उस दल से हाथ मिलाना प्रधान मंत्री का इस बात का सूचक है कि वह देश के सबसे बड़े देश द्रोही है। नरेंद्र मोदी ने कहा था काला धन लेकर आएंगे ,आज तक न काला धन लेकर आए और न ही युवाओं को नौकरी दिलाई।श्री वर्मा ने कहा कि पार्टी का कार्यकर्ता कुंठित था और ऐसा लगता था कि कांग्रेस अब देश के प्रांतों में नहीं आएगी ।उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के प्रति कहा मोदी तू तो क्या तेरा बाप भी आ जाए तो कांग्रेस को नहीं रोक सकता, यह धारना कांग्रेस के कार्यकर्ता की भी थी। कभी भी कांग्रेस ने मजहब व जाति नहीं देखी अब आधा संकल्प 3 प्रांतों में सरकार बना कर पूरा किया है, आधा संकल्प केंद्र में राहुल गांधी को बैठाकर कार्यकर्ताओं को पूरा करना होगा।


कांग्रेस के घोषणा पत्र के बाद मोदी बेहोश


प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री सज्जनसिंह वर्मा ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि लोकसभा चुनाव हेतु कांग्रेस का जो घोषणा पत्र जारी हुआ उसके पश्चात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेहोश पड़े हैं।भाजपा की सरकार ने आदिवासियों के पट्टे की जमीन को छीना था ,लेकिन राहुल गांधी ने कहा कि जो लोग जहां रह रहे हैं ,वहीं रहे उन्हें निश्चित पुनः पट्टे दिए जाएंगे।श्री वर्मा ने कार्यकर्ताओं से कहा कि गांव की लड़ाई गांव में रख देना, लेकिन टिपानिया से किसी का विवाद नहीं है। सारे लोग एकजुट होकर डंका बजा दो । देवास-शाजापुर लोकसभा चुनाव के प्रत्याशी प्रहलादसिंह टिपानिया ने इस अवसर पर अपने संक्षिप्त संबोधन में कहा मैं पहलेे अध्यात्म की ओर अपनी गाड़ी हांक रहा था ,अब राजनीति की ओर। अब धीरे-धीरे मेरी गाड़ी बढ़ेगी, उन्होंने कहा चिड़िया चुग गई खेत ।15 साल से देश में भाजपा की सरकार बैठी है ।जागनेे का समय आ गया है ,कार्यकर्ता अपनी कमर कस कर तैयार हो जाए। उन्होंनेे अपना चिर परिचित भजन भी कार्यकर्ताओं को सुनाया।
कांग्रेस कार्यकर्ताओं की महत्त्वपूर्ण बैठक में मध्यप्रदेश शासन के लोकनिर्माण व पर्यावरण मंत्री सज्जनसिंह वर्मा के अलावा नगर पालिका अध्यक्ष कैलाश परमार, जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के उपाध्यक्ष राधेश्याम दलपति ,जिला महिला कांग्रेस अध्यक्ष गुलाब बाई ठाकुर, वरिष्ठ नेता मिर्जा बशीर बेग ,विनीत सिंगी, हरपाल ठाकुर आदि ने संबोधित किया। सभा का संचालन डॉ ओ पी वर्मा ने तथा आभार ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष सोभालसिंह भाटी ने व्यक्त किया।


कांग्रेस की गुटबाजी आई नजर


कांग्रेस के इस कार्यकर्ता सम्मेलन में पार्टी की गुटबाजी भी नजर आई। अनेक नेतागण एवं जावर , मेहतवाड़ा आदि क्षेत्र के कांग्रेस के कई नेता व कार्यकर्ता नदारद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!