Take a fresh look at your lifestyle.

आष्टा:दुर्घटना में हुई तेंदुए की मौत।

0 4

आष्टा। आज प्रातः इंदौर भोपाल हाईवे पर आष्टा से आष्टा सोनकच्छ मार्ग पर खड़ी जोड़ के पास ग्रामीणों द्वारा एक मृत तेंदुए का शव देखे जाने के बाद ग्रामीणों ने जावर पुलिस को इसकी सूचना दी।
 जावर पुलिस,100 डायल ने इसकी सूचना वन विभाग आष्टा को भेजी।
 सूचना मिलते ही वन विभाग का दल घटनास्थल पर पहुंचा।


 तथा तेंदुए को मोके से लाया गया एवं कन्नौद रोड स्तिथ डिपो में पीएम कराया गया।
 तेंदुआ का शव मिलने की खबर से आसपास के क्षेत्र में सनसनी का माहौल फैल गया ।
 तेंदुए का शव मिलने के बाद क्षेत्र में ऐसी शंका जाहिर की जा रही है कि अभी एक-दो तेंदुए और क्षेत्र के जंगलों में हो सकते हैं। इसको लेकर वन विभाग सतर्क हो गया है।
 मृत तेंदुए का आज वन विभाग के डिपो में पीएम कराया गया एवं वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में तेंदुए के शव का अंतिम संस्कार किया गया।
 रेंजर सुभाष शर्मा ने पत्रकारों को बताया कि सूचना प्राप्त हुई थी की खड़ी जोड़ के पास एक तेंदुए का शव पड़ा है, सूचना के बाद वन विभाग का अमला मौके पर पहुंचा मौके पर शव को देखने के बाद प्रथम दृष्टया यह लगा कि इसकी मौत किसी वाहन से टकरा जाने के कारण हुई है क्योंकि उसके सिर एवं उनके जबड़े में चोट के निशान थे।
 इस मामले की सूचना वन विभाग आष्टा द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई ।
सूचना मिलने पर वन विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी आष्टा पहुंचे वन परिक्षेत्र अधिकारी सुभाष शर्मा का मानना है की मृत तेंदुए की उम्र लगभग 2 से ढाई वर्ष है तथा इसकी मौत का कारण प्रथम दृष्टया किसी एक्सीडेंट के कारण ही होना नजर आ रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!