Take a fresh look at your lifestyle.

आष्टा:डी. डब्ल्यू. पी. एस.,आष्टा की ‘फिट इंडिया ‘ मुहिम,स्कूल के कर्मचारियों ने अल्लीपुर में चलाया स्वछता अभियान।

0 19

डी. डब्ल्यू. पी. एस.,आष्टा की ‘फिट इंडिया ‘ मुहिम

देहली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल, आष्टा ने , 2 अक्टूबर राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी जी की 150 वीं जयंती तथा पूर्व प्रधानमंत्री शास्त्री जी की जयंती के उपलक्ष्य में और साथ ही  सरकार द्वारा चलाए जा रहे ‘फिट इंडिया मूवमेंट’ के अंतर्गत आयोजित किए गए कार्यक्रम में अपनी ओर से योगदान देने हेतु , विद्यालय के समस्त शिक्षक-शिक्षिकाओं,ड्रायवर, भैया, दीदी एवं अन्य  कर्मचारियों ने 2 कि.मी. मार्च  करते हुए रास्ते में आने वाले समस्त प्लास्टिक कचरे को उठाया । 
विद्यालय परिवार ने राह के दुकानदारों और निवासियों से अपील की कि इस प्रकार का कचरा बाहर न फेंकें एवं आज से एक बार ही प्रयोग आने वाली प्लास्टिक की वस्तुओं का उपयोग करना समाप्त  करें।
 विद्यालय की प्राचार्या  श्रीमती संगीता सूद के नेतृत्व में रैली  रॉयल कॉलोनी,आष्टा से प्रारम्भ  होकर अलीपुर चौराहे पर समाप्त हुई। विद्यालय के संचालक सैय्यद परवेज अली भी इस रैली में सम्मिलित हुए।  इसके पूर्व, विद्यालय शिक्षकों ने विद्यार्थियों एवं उनके परिवार से  भी अपील की कि 2 अक्टूबर को वो अपने-अपने क्षेत्रों  में ये अभियान चलायें। साथ ही विद्यालय में नर्सरी से लेकर पांचवी के बच्चों को गाँधी जी के जीवन पर आधारित वीडियो दिखाकर उनके जीवन से प्रेरणा लेने का संदेश दिया ।
विद्यालय की इस पहल पर कुछ रहवासियों ने भी उनका सहयोग दिया।
 इस सुअवसर पर, देहली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल की सभी आष्टा वासियों से करबद्ध अपील है कि आप अपने आस -पास के वातावरण को स्वच्छ रखें एवं स्वस्थ रहें। साथ ही नगर निगम से निवेदन है कि जगह-जगह कूड़ादान रखवाएँ और नियमित रूप से कचरा उठवाने का प्रबंध करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!